close
Home छत्तीसगढ़ स्टेट इंस्टीट्यूट और होटल मैनेजमेंट, केटरिंग एण्ड एप्लाईड न्यूट्रिशन में पाठ्यक्रम और...

स्टेट इंस्टीट्यूट और होटल मैनेजमेंट, केटरिंग एण्ड एप्लाईड न्यूट्रिशन में पाठ्यक्रम और डिप्लोमा कोर्स के प्रशिक्षण में चयन के लिए पंजीयन 11 सितम्बर को 

65

रायपुर। स्टेट इंस्टीट्यूट और होटल मैनेजमेंट, केटरिंग एण्ड एप्लाईड न्यूट्रिशन रायपुर द्वारा 3 वर्षीय बीएससी हॉस्पिटल एण्ड होटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स एवं 18-18 माह के तीन डिप्लोमा कोर्स- डिप्लोमा एण्ड फूड प्रोडक्शन, डिप्लोमा इन फूड एण्ड बेवरेज सर्विस और डिप्लोमा इन हॉउस कीपिंग ऑपरेशन में गरीबी रेखा के नीचे एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी को प्रशिक्षण दिया जाना है। इच्छुक अभ्यर्थी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पेंशन बाड़ा रायपुर में 11 सितम्बर को प्रातः 11 बजे से 2.30 बजे तक उपस्थित होकर पंजीयन करा सकते हैं।
जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्यार्थियों का चयन प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा। चयनित छात्रों की शैक्षणिक शुल्क एवं छात्रावास शुल्क का वहन जिला खनिज संस्थान न्यास निधि रायपुर द्वारा किया जाएगा। इन पाठ्यक्रमों के लिए गरीबी रेखा के नीचे और अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी ही आवेदन के पात्र होंगे। पंजीयन के लिए विद्यार्थी का 12 वीं कक्षा में 50 प्रतिशत के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इच्छुक अभ्यर्थी मूल दस्तावेज कक्षा 10वीं, 12वीं की अंकसूची, आधार कार्ड, जाति, निवास एवं बीपीएल कार्ड के साथ एक-एक प्रति स्वप्रमाणित छायाप्रति के साथ निर्धारित स्थान एवं समय पर उपस्थित हों।
तीन वर्षीय बीएससी हॉस्पिटल एण्ड होटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स के लिए एक एवं 18-18 माह के तीन डिप्लोमा कोर्स- डिप्लोमा एण्ड फूड प्रोडक्शन में एक, डिप्लोमा इन फूड एण्ड बेवरेज सर्विस में दो और डिप्लोमा इन हॉउस कीपिंग ऑपरेशन में दो विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
PCC-प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने लगवाया कोरोना का टिका