क्राइमखास खबरछत्तीसगढ़राजधानीसमाचार

शासकीय विभागों के विभिन्न पदों में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने वाला एम.बी.बी.एस. प्रथम वर्ष का छात्र चन्द्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन गिरफ्तार

 भिलाई इस्पात सयंत्र, स्वास्थ्य विभाग सहित अलग- अलग विभागों के अलग - अलग पदों पर नौकरी लगाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक लोगों को बनाये है अपना शिकार।  आधा दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाते हुये नौकरी लगाने के नाम पर किये है कुल 26 लाख 80 हजार रूपये की ठगी।  आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन एम.बी.बी.एस. का छात्र है जो जगदलपुर मेडिकल काॅलेज में वर्ष - 2007 से अध्ययनरत है तथा आज दिनांक तक भी एम.बी.बी.एस. के प्रथम वर्ष में ही अध्ययनरत है।  आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन जिला गरियाबंद थाना छुरा का है निगरानी बदमाश।  आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन पी.एम.टी. परीक्षा पेपर लीक मामले में भी था संलिप्त।  आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन के विरूद्ध जिला गरियाबंद के थाना छुरा, थाना फिंगेश्वर, जिला महासमुंद के थाना कोतवाली, थाना पिथौरा, जिला दुर्ग के छावनी, भिलाई एवं जिला जगदलपुर के कोतवाली में धोखाधड़ी, जुआ एक्ट एवं अन्य मामलों के कुल 09 मामले है पंजीबद्ध जिनमें आरोपी रह चुका है जेल निरूद्ध।  आरोपी के कब्जे से अपराध से संबंधित दस्तावेज किये गये है जप्त।  फरार आरोपी नोहर सोनवानी की लगातार पतासाजी की जाकर उसकी गिरफ्तारी के किये जा रहे है हर संभव प्रयास।  आरोपियों के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमंाक 86/21 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

रायपुर। प्रार्थी हरीश रात्रे ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह कमल विहार सद्दानी दरबार के पास थाना सेजबहार रायपुर का रहने वाला है। प्रार्थी ने नोहर सोनवानी निवासी संतोषी नगर रायपुर को भिलाई इस्पात सयंत्र में नौकरी लगाने के नाम पर दिनांक 16.11.2019 को घड़ी चैक के पास नगदी रकम 03 लाख रूपये तथा नोहर सोनवानी के कहने पर प्रार्थी ने लल्लन कोरी निवासी भिलाई केे बैंक खातों में ट्रांजेक्शन के माध्यम से 02 लाख 50 हजार रूपये दिया। प्रार्थी के दोस्त संजय लहरे ने नौकरी लगाने के नाम पर दिनांक 28.11.2019 को राजभवन के पास 03 लाख 20 हजार रू0 नोहर सोनवानी को नगद दिया था उस समय प्रार्थी भी मौजूद था। दिनांक 11.12.2019 को प्रार्थी के अन्य मित्र बादल दास मानिकपुरी ने नौकरी लगाने के नाम पर नोहर सोनवानी को 02 लाख 40 हजार रू0 पचपेड़ी नाका पास नगद दिया था। दिनांक 25.12.2019 को हितेश कुमार रात्रे ने नौकरी लगाने के नाम पर कटोरा तालाब नेताजी चैक के पास नोहर सोनवानी को 05 लाख 50 हजार रू0 नगदी दिया था। दिनांक 31.01.2020 को सिविल लाईन में 01 लाख रू0 डिटेक्टर पात्रे ने नौकरी लगाने के नाम पर नोहर सोनवानी को दिया था। दिनांक 29.02.2020 को लक्ष्मण चंद्राकर ने नौकरी लगाने के नाम पर भिलाई ओवरब्रिज के पास नोहर सोनवानी को 02 लाख 50 रू0 नगद दिया था। नोहर सोनवानी ने प्रार्थी एवं अन्य लोगों को आश्वासन में रखते हुए बोला कि अभी स्वास्थय विभाग में नौकरी निकला है वह अंदर-अंदर ही करा देगा बोलकर काफी हाउस सिविल लाईन रायपुर में अपने दोस्त चंद्रशेखर सेन ऊर्फ चंदन सेन निवासी राजापारा छुरा जिला गरियाबंद से मिलवाया। जो प्रार्थी और उसके दोस्त संजय लहरे को स्वास्थ्य विभाग मंे सहायक ग्रेड 03 के पोस्ट में नौकरी लगा दूंगा कहा जिसके बोलने पर प्रार्थी अपने खाता से चंदन सेन के पंजाब नेशनल बैंक के खाता मंे किस्तों में 01 लाख 40 हजार रू0, संजय कुमार लहरे को भी स्वास्थ्य विभाग मंे नौकरी लगाने के नाम पर चंदन सेन के खाता में नोहर सोनवानी के बोलने पर किस्तों में 01 लाख रूपये कुल 02 लाख 40 हजार रू0 नोहर सोनवानी के बोलने पर चंदन सेन के खाता में डलवाये। प्रार्थी और उसका दोस्त संजय लहरे एवं बादल दास मानिकपुरी मिलकर 04 लाख 30 रू0 कुल 06 लाख 70 हजार रू0 दिये है। नोहर सोनवानी एवं चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन दोनांे ने प्रार्थी और उसके दोस्त एवं परिचितों संजय लहरे, बादल दास मानिकपुरी, हितेश रात्रे, डिटेक्टर पात्रे एवं लक्ष्मण चंद्राकर के साथ धोखाधडी कर नौकरी लगाने के नाम पर छल कर कुल 26 लाख 80 हजार रू0 प्राप्त कर नौकरी नहीं लगाये और न ही रकम वापस किये। जिस पर आरोपी नोहर सोनवानी एवं चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 86/21 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये लेकर ठगी करने की घटना को पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन श्री नसर सिद्धकी, प्रभारी सायबर सेल श्री रमाकांत साहू एवं थाना प्रभारी सिविल लाईन को आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना सिविल लाईन की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित उनके दोस्त एवं परिचितों जिनके साथ ठगी की घटना घटित हुई थी के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया जाकर आरोपियों के संबंध में जानकारियां एकत्रित की गई। टीम द्वारा आरोपियों के संबंध में पतासाजी प्रारंभ किया गया एवं उनके संबंध में तकनीकी विश्लेषण किया गया। टीम द्वारा आरोपियों के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही कर आरोपियों की गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास किये जो रहे थे। इसी दौरान टीम को आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन की छुरा गरियाबंद में उपस्थिति के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम द्वारा छुरा गरियाबंद रवाना होकर आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोप चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन द्वारा अपने साथी नोहर सोनवानी के साथ मिलकर नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करना स्वीकार किया गया। आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन एम.बी.बी.एस. का छात्र है जो जगदलपुर मेडिकल काॅलेज में वर्ष – 2007 से अध्ययनरत है तथा आज दिनांक तक भी एम.बी.बी.एस. के प्रथम वर्ष में ही अध्ययनरत है तथा आरोपी जिला गरियाबंद थाना छुरा का निगरानी बदमाश है जिसका वर्ष – 2020 में थाना छुरा पुलिस द्वारा निगरानी बदमाश खोला गया है। आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन के विरूद्ध जिला गरियाबंद के थाना छुरा, थाना फिंगेश्वर, जिला महासमुंद के थाना कोतवाली, थाना पिथौरा, जिला दुर्ग के छावनी, भिलाई एवं जिला जगदलपुर के कोतवाली में धोखाधड़ी, जुआ एक्ट एवं अन्य मामलों के कुल 09 मामले पंजीबद्ध है। आरोपी उक्त मामलों में कई बार जेल निरूद्ध रह चुका है। आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन बहुत ही शातिर किस्म का ठग व अपराधी है जो स्वयं के बचाव हेतु पूर्व से वरिष्ठ कार्यालयों एवं अन्य शासकीय संस्थानों में जिन पीड़ितों से नौकरी लगाने के नाम पर रकम लेता था उन्हीं के विरूद्ध व पुलिस के विरूद्ध शिकायत पत्र प्रस्तुत करता था। आरोपी चंद्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अपराध से संबंधित दस्तावेज जप्त किया जाकर अग्रिम कार्यवाही किया गया। फरार आरोपी नोहर सोनवानी की लगातार पतासाजी की जाकर उसकी गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।
गिरफ्तार आरोपी – चन्द्रशेखर सेन उर्फ चंदन सेन पिता हेमलाल सेन उम्र 36 साल निवासी आमापारा वार्ड नंबर – 13 छुरा जिला गरियाबंद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button