सामाजिक संस्था ‘‘नव संचार फाउण्डेशन’’ ने नारायणपुर में महिलाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराने और महिलाओं/बच्चों में जागरूकता लाने के लिए किया पहल

52

नारायणपुर ।  जिला मुख्यालय नारायणपुर में नक्सल प्रभावित लोगों के विस्थापित क्षेत्र गुड़रीपारा और शांतिनगर में महिलाओं और बालकों के आर्थिक, शैक्षणिक उत्थान और स्वास्थ्य जागरूकता के लिए कार्य करने वाली सामाजिक संस्था नव संचार फाउण्डेशन द्वारा 27 फरवरी 2021 को माड़ महोत्सव के दौरान स्टाॅल लगाकर धावकों, स्थानीय नागरिकों और स्थानीय महिलाओं/बच्चों के लिए सुविधा केन्द्र बनाया जाकर उनके लिए नास्ते और जूश की व्यवस्था की गई। छाॅलीवुड कलाकार पद्मश्री अनुज शर्मा द्वारा श्री मोहित गर्ग, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर, श्री नीरज चन्द्राकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और श्री दीपक साव, रक्षित निरीक्षक, नारायणपुर की गरिमामय उपस्थिति में संस्था के टी-शर्ट का विमोचन किया गया साथ ही पद्मश्री अनुज शर्मा के हाथों स्थानीय महिलाओं और बच्चों को निःशूल्क सैण्डल और जूते के लिए कूपन दिलवाया गया और कुछ मनारेजनात्मक खेल भी खेलाया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पद्मश्री अनुज शर्मा ने संस्था के पदाधिकारियों के उद्देश्यों और लक्ष्य की सराहना करते हुए लक्ष्य प्राप्ति के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अबुझमाड़ सहित समूचे बस्तर में इस प्रकार के समाजिक संगठनों के सक्रिय भागीदारी की आवश्यकता है। उन्होने समाजिक संस्थाओं से अपील करते हुए कहा कि बस्तर विशालकाय वनवासी क्षेत्र है, चूंकि वनवासी क्षेत्र में केवल सरकार के योगदान से त्वरित गति से सम्पूर्ण विकास की परिकल्पना नही की जा सकती है इसलिए समाजिक संस्थाएं बढ़ चढ़कर बस्तर के विकास को गति देने का काम करें।

श्रीमती जागृति गर्ग (सचिव) द्वारा संस्था के उद्देश्य के बारे में बताते हुए कहा गया कि हमारी संस्था अबुझमाड़ में जन जागरूकता लाकर लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए संकल्पित है, हम इसके माध्यम से हम जरूरतमंद महिलाओं के लिए स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने तथा स्थानीय महिलाओं और बालकोे के मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सरकार और लोगों के बीच मध्यस्थता का काम करेंगे।

IMG 20240420 WA0009
जय व्यापार पैनल की टीम का आज कपड़ा मार्केट पंडरी एवं मेडिकल काम्पलेक्स का दौरा , व्यापारियों ने कहा इस बार जय-व्यापार, जय-व्यापार – अमर पारवानी