CG news : मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य वाहन को कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

145
cg breaking news
cg breaking news

खैरागढ़ कलेक्टर गोपाल वर्मा ने जिला कार्यालय परिसर से मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नगरीय प्रशासन विभाग के अंर्तगत स्वास्थ्य वाहन में निःशुल्क जाँच और दवाई वितरण की जाएगी। इस अवसर पर पालिका के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केसीजी कलेक्टर गिपाल वर्मा ने नगरीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के सभी स्लम बस्तियों के लोगों तक मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना का लाभ पहुचाएं। उनके स्वास्थ्य का निःशुल्क जाँच कर आवश्यक दवाईयां उपलब्ध कराएं। स्वास्थ्य वाहन में बुखार, सर्दी-खांसी, दस्त, आदि के लिए इलाज महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष जांच मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य आदि की सेवाएं उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना के तहत स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों को उनके घर के पास ही स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

 

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना वाहन में एक डॉक्टर, एक नर्स, एक फार्मासिस्ट और एक लैब टेक्नीशियन की टीम तैनात है। यह टीम स्लम बस्तियों में जाकर लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण, परामर्श और दवाएं उपलब्ध कराएगी। इसमे सामान्य चिकित्सा परीक्षण, मोबाईल मेडिकल युनिट में सभी प्रकार का लेब टेस्ट किया जाएगा। इसमें सभी प्रकार की दवाईया उपलब्ध कराई जाती है। इस मोबाईल मेडिकल युनिट में बी.पी., शुगर, सी.बी.सी., आदि प्रकार के टेस्ट होते हैं। इन वाहनों को हर बस्तियों में भेजा जाएगा। इन वाहनों की सेवाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

इस योजना का उद्देश्य नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है। विशेष रूप से, इस योजना का लाभ स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों को मिलेगा। इस दौरान खैरागढ़ नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र वर्मा, उपाध्यक्ष रज्जाक खान, पार्षद सुमित टांडिया, प्रतिनिधि दयाराम पटेल, सूर्यकांत यादव सहित प्रशासन की ओर से मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रमोद शुक्ला और चिकित्सक की टीम तथा अन्य विभागीय अधिकारी-कर्मचारी और नागरिक उपस्थित थे।

घर के आंगन में युवती की मौत, आ गई करंट की चपेट में