वर्ल्ड कप में आज साउथ अफ्रीका के सामने बांग्लादेश, मुंबई

191
24 10 3
24 10 3

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीम दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टकराएंगी। टॉस डेढ़ बजे होगा। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश टूर्नामेंट में पांचवीं बार मैदान पर उतरेंगी। साउथ अफ्रीका ने अब तक तीन जीत दर्ज की हैं और एक मर्तबा हार का मुंह देखा। साउथ अफ्रीका ने अपने पिछले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 229 रन से रौंदा। हालांकि, साउथ अफ्रीका की टीम आज बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेने की गलती नहीं करेगी क्योंकि वो नीदरलैंड के सामने उलटफेर का स्वाद चख चुकी है। वहीं, बांग्लादेश दूसरी जीत की फिराक में होगी। बांग्लदेश को सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ एक जीत नसीब हुई और लगातार तीन हार झेलनी पड़ी हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

11:30 AM – SA vs Ban Match LIVE –  बांग्लादेश की टीम यहां से एक भी मुकाबला हारने से बचेगी, क्योंकि टीम 3 मैच पहले ही हार चुकी है।

साउथ अफ्रीका वर्सेस बांग्लादेश मैच में नियमत कप्तान टेम्बा बावुमा और शाकिब अल हसन की वापस हो सकती है। बावुमा पेट खराब होने की वजह से इंग्लैंड के विरुद्ध नहीं खेले थे। उनकी जगह एडेन मार्क्रम ने कमान संभाली थी। दूसरी ओर, शाकिब चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ मैच नहीं खेले, जिसमें बांग्लादेश को 7 विकेट से शिकस्त मिली। उनकी गैरमौजूदगी में नजमुल हुसैन शंटो ने टीम की अगुवाई की थी। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के वनडे हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों ने आपस में कुल 24 मैच खेले हैं। साउथ अफ्रीका ने 18 और बांग्लादेश ने 6 मैचों में बाजी मारी है। दोनों के बीच पिछले 4 मुकाबलों में से बांग्लादेश ने तीन बार जीत हासिल की है। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच जीते हैं। बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका को 21 रन से हराया था।

बीजेपी को राहुल गांधी के विवादित बयान पर एतराज, कहा- माफी मांगें कांग्रेस नेता

दक्षिण अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एंडिले फेहलुकवायो, लिजाद विलियम्स, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी।

बांग्लादेश टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शंटो, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद।