भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत का गारंटी पत्र है:बृजमोहन अग्रवाल

113
भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत का गारंटी पत्र है:बृजमोहन अग्रवाल
भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत का गारंटी पत्र है:बृजमोहन अग्रवाल
भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत का गारंटी पत्र है:बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। रायपुर लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार बृजमोहन अग्रवाल ने पार्टी के संकल्प पत्र को देश और देशवासियों के हित में बताया है। उन्होंने कहा है कि इस संकल्प पत्र में गरीबों महिलाओं युवाओं और किसानों को आत्म निर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

श्री अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि, आज भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जो मोदी जी की गारंटी के नाम से जारी किया है जिसमें गरीबों अन्नदाताओं युवाओं और किसानों का विशेष ख्याल रखा गया है आज के संकल्प पत्र विकसित भारत 2047 की दिशा में कार्य करने की तैयारी है मैं इस संकल्प पत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी रक्षा मंत्री श्री अमित शाह और समिति के अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह जी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

इसके जरिए आने वाले पांच साल में फ्री राशन की योजना जारी रहेगी। 70 साल की आयु के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाया जाएगा। चाहें फिर वो किसी वर्ग का हो। 3 करोड़ और घर बनाने का संकल्प लिया है।
दिव्यांग साथियों को अब पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी, ट्रांसजेंडर साथियों को भी आयुष्मान योजना के दायरे में लाने का निर्णय लिया है।

3 करोड़ बहनों को लखपति बीवी बनाने की गांरटी ली है।
पीएम किसान सम्मान निधि आगे जारी रहेगी। देश में डेयरी सहकारिता समिति की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। दलहन और तिलहन में आत्मर्निभर के लिए किसानों की मदद करेंगे।
नैनो यूरिया के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल पर जोर दिया जाएगा।
डिजिटल जनजाति कला अकादमी की स्थापना की जाएगी।
700 से ज्यादा एकलव्य स्कूलों को बनाया जाएगा।
बिजली बिल जीरो करने की दिशा में काम करेंगे, पीएम सूर्यघर बिलजी योजना लॉन्च होगी।
घर में बिजली मुफ्त, एक्स्ट्रा बिजली से पैसे भी मिलेंगे।मुद्रा योजना की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख की गई।
श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र गरीबी मुक्त भारत और विकसित भारत की दिशा
में मील का पत्थर साबित होगा।

छत्तीसगढ़ सरकार ने दीवाली के पहले कर्मचारियों को दिया तोहफा, डीए में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी, मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने जारी किया आदेश