BYD ELECTRIC CAR : इलेक्ट्रिक कारों के होश उड़ाने आ रही BYD की यह कार, 5 मार्च होगी भारत में लॉन्च, जाने कीमत से फीचर तक

329
BYD ELECTRIC CAR SEAL
BYD ELECTRIC CAR SEAL
BYD ELECTRIC CAR : इलेक्ट्रिक कारों के होश उड़ाने आ रही BYD की यह कार, 5 मार्च होगी भारत में लॉन्च, जाने कीमत से फीचर तक

BYD ELECTRIC CAR : चीनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता बिल्ड यॉर ड्रीम्स (BYD) 5 मार्च को भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार सील (Seal) को लॉन्च करने वाली है. हालांकि, आधिकारिक लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक कार की तकनीकी जानकारियां सामने आ चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे सीबीयू रूट के माध्यम से भारत में पेश करेगी. वहीं भारत में कंपनी की इलेक्ट्रिक कारों की रेंज में इसका स्थान Atto 3 एसयूवी से ऊपर होगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – Keshkal News : शादी के दूसरे दिन युवक ने लगाई फांसी , जाँच में जुटी पुलिस

आपको बता दें कि बीवाईडी सील एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान होने वाली है, जो कीमत और खूबियों के मामले में Hyundai Ioniq 5 और Kia EV6 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी. यह कार 5 मार्च को भारतीय बाजार में दस्तक देगी. इसी दौरान इसकी कीमत का खुलासा भी किया जा सकता है. अब बात करते हैं इसकी तकनीकी खूबियों के बारे में

BYD Seal की कीमत

BYD Seal कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी होने वाली है. अभी तक ब्रांड केवल e6 MPV और Atto3 क्रॉसओवर SUV बेचता है. इनकी कीमत क्रमशः ₹29.15 लाख और ₹33.99 लाख है. ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

भारत-स्पेक BYD सील पावरट्रेन, स्पेक्स और रेंज

भारत में, सील को 82.5kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा, जो रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ 570 किमी की रेंज देने में सक्षम है. रियर एक्सल पर लगा परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर 230hp पॉवर और 360Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. कंपनी ने 2055 किलोग्राम वजनी इस कार के केवल 5.9 सेकंड के 0-100kph की स्पीड पकड़ने का दावा करती है.

Renault Duster : भारतीय बाजार में वापस आ रही है दमदार SUV

इसकी बैटरी में अन्य BYD कारों की तरह BYD की पेटेंट ब्लेड सेल तकनीक मिलती है, यह 150kW तक की फास्ट चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करती है. जिससे यह 37 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. रेगुलर 11kW AC चार्जर का उपयोग करने पर, इसे 0-100 प्रतिशत तक चार्ज होने में 8.6 घंटे लगते हैं. हालांकि ये स्पेक्स एंट्री-लेवल RWD वेरिएंट के हैं, जबकि डुअल-मोटर वेरिएंट में 530hp और 520km की रेंज के साथ AWD सिस्टम मिलने की संभावना है.

BYD Seal के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक कार में ट्रेडमार्क रोटेटिंग 15.6 इंच टचस्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, 12-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और स्पोर्ट सीटें दी गई हैं. इसके अलावा, सील में फ्रंट स्टोरेज स्पेस और पीछे सामान रखने के लिए 400 लीटर का बूटस्पेस मिल जाता है. BYD इंडिया के पास मौजदा समय में Atto 3 SUV और e6 MPV जैसी कारें हैं.

ग्लोबल लेवल पर, BYD ने कई नई इलेक्ट्रिक कारों का खुलासा किया है जो भारत में भी आ सकती हैं. मौजूदा समय में कंपनी भारत में अपना डीलरशिप नेटवर्क विकसित कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भारत में कंपनी की कारों की अच्छी मांग है. अब, BYD का लक्ष्य सील के साथ लग्जरी सेडान सेगमेंट में ज्यादा प्रीमियम गाड़ियों के साथ मुकाबला करना है.