CG News : महतारी वंदन के हितग्राही 5 मार्च तक कर लें यह काम

1659
mahtari vandan yojana
mahtari vandan yojana
उल फितर की हार्दिक बधाई
CG News : महतारी वंदन के हितग्राही 5 मार्च तक कर लें काम

CG News : नारायणपुर। जिला महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी रविकांत ध्रुवे ने जानकारी दिया है कि महतारी वंदन योजना के लिए फार्म के साथ आवश्यक दस्तावेजों में आधार आईडी, बैंक खाता से जुड़े मोबाइल नंबर के साथ साथ महिला के स्वयं के बैंक खाते मे आधार लिंक एवं डीबीटी सक्रिय होना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – CG NEWS : इस दिन खाते में आएगी महतारी वंदन योजना की राशि

ऐसे हितग्राही जिनके बैंक खाता से मोबाइल और आधार लिंक नही है वे 5 मार्च तक संबंधित बैंक में आधार लिंक और मोबाइल नंबर अपडेट कराएं। फॉर्म जमा करने के बाद आधार सर्वर में अपडेट होने में दो दिन का समय लगता है। ऐसे में हितग्राही 5 मार्च तक अपडेट का फॉर्म जमा करेंगे तो सर्वर में अपडेट 7 मार्च को होगा और 8 मार्च को उनके बैंक खाता में पहली किश्त प्राप्त होगा। इसी प्रकार महतारी वंदन में आधार और बैंक खाता से जुड़े मोबाइल नंबर के स्थान पर कोई दूसरा मोबाइल नंबर दर्ज है तो बैंक खाता से जुड़े मोबाइल नंबर को अपडेट करना होगा।

इसके लिए नजदीकी आंगनबाड़ी केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। इस योजना के लाभ के लिए महिला का स्वयं का बैंक खाता होना अनिवार्य है। संयुक्त खाता मान्य नहीं होगा। जिन महिलाओं का बैंक खाता से जुड़े हुए मोबाइल नंबर, आधार अपडेशन और आवेदन में अपडेट जितना देरी से होगा, उतने ही देरी से उनको महतारी वंदन योजना का लाभ या पहला किस्त मिलेगा। हितग्राही अपने आधार और मोबाइल नंबर से अपने आवेदन की स्थिति वेबसाइट में देख सकते हैं।

उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए बीजेपी को जिताना जरूरीः पुरंदर