IT RAID – आयकर विभाग की छापेमारी के बीच पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का बयान कहा –  लोकसभा चुनाव के दावेदारों में मेरा नाम हैं, इस लिए मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही.

226

रायपुर | प्रदेश में आज सुबह से ही आईटी की कर्रवाई की जा रही है. पूर्व मंत्री अमरतजीत भगत से भी आयकर विभाग पूछताछ कर रही है. इस पर मंत्री अमरजीत भगत का बयान सामने आया है. उन्होंने इस कार्रवाई को लेकर कहा कि परेशान करने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है. मेरा नाम लोकसभा चुनाव के दावेदारों में है, इसलिए मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. साथ ही कहा कि, राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा भी यहां पर होने वाली है, इसे भी विफल करने की कोशिश की जा रही है. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन जगहों पर मारा छापा…

बता दें, भिलाई में रहने वाले अजय चौहान के यहां सुबह 5 बजे से आयकर विभाग की टीम पहुंच गई और अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल आईटी के अफसरों ने अपने पास रख लिए हैं। रायपुर में स्थित लॉ विस्टा सोसाइटी में रहने वाले कारोबारी अमर होरा के घर पर छापा मारा है। वहीं तेलीबांधा में संदीप जैन के ठिकानों पर दबिश दी है। दुर्ग में रहने वाले चौहान ग्रुप के घर और ऑफिस दोनों जगह छापेमारी की है। भिलाई के पंचवटी सोसाइटी में रहने वाले एस.के. केजरीवाल के घर आईटी की टीम पहुंच गई है।

कब और कहां आईटी का छापा…

अक्टूबर 2023 में आयकर विभाग ने रायपुर, जगदलपुर समेत प्रदेश भर के सराफा कारोबारियों के 9 ठिकानों पर दबिश दी थी। कई दिनों तक कार्रवाई जारी थी। करोड़ों की टैक्स चोरी भी सामने आई थी। वहीं जुलाई 2023 में रायपुर में नागरिक आपूर्ति निगम के एमडी मनोज सोनी के घर आईटी की टीम ने कार्रवाई की थी। इसके अलावा भी कई जिलों में राइस मिलर्स के ठिकानों पर दबिश दी गई थी। पिछले साल यानी 2022 में बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों पर आईटी ने कार्रवाई की थी। 

तेंदुए की खाल के साथ आरोपी गिरफ्तार