Chocolate Day पर अपने पार्टनर के लिए बनाएं चॉकलेट चीज़ केक

60
.

इस वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए चॉकलेट डे पर आप भी यह केक घर पर आसानी से बना सकती हैं. आप इस चॉकलेट चीज़ केक रेसिपी को कुछ ही समय में तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए माइक्रोवेव की भी जरूरत नहीं पड़ती हैं. और यह आपके पार्टनर को पसंद आएगा. आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
चॉकलेट क्रीम बिस्कुट-दो कप
  • क्रीम चीज़-एक कप
  • ताजा क्रीम-एक कप
  • वनीला एक्सट्रेक्ट-एक चम्मच
  • मिल्क चॉकलेट-एक कप
  • मक्खन-डेढ़ कप
  • पिसी चीनी-एक कप

विधि (Chocolate Cheese Cake Recipe)

1-चॉकलेट चीज केक बनाने के लिए आप चॉकलेट क्रीम बिस्कुट को अच्छी तरह से क्रश कर लें, जब तक कि वे क्रम्ब्स में न बदल जाएं. अब एक बाउल में बिस्किट का चूरा डालें और उसमें पिघला हुआ एक कप मक्खन डालें.

2- अब एक गाढ़ा मिश्रण बनाने के लिए अच्छी तरह मिलाएं. इसके बाद एक टिन लें और उसे रिफाइन से ग्रीस कर लें. इसके बाद इस मिश्रण को टिन में डालें और एक परत बनाने के लिए जोर से दबाएं.

3-अब टिन को फ्रीजर में रख दें. आपको दो घंटे के लिए इस बैटर को फ्रीज में रखना है. दूसरी ओर चॉकलेट को पिघलाने के लिए गैस पर गर्म करें. अगर आपके पास माइक्रोवेव है तो आप उसमें भी पिघला सकती हैं.

4-अब जब चॉकलेट पिघल जाएं, तो उस बाउल में क्रीम चीज़, चीनी, वेनिला एसेंस डालें और मिश्रण के चिकना होने तक मिलाएं. अब एक बाउल में क्रीम डालें और इसे तब तक व्हिप करें, जब तक कि ये थिक न हो जाएं.

गाजा में जबालिया शिविर पर हमले में मृतकों की बढ़कर 30 पहुंची

5-इसमें चॉकलेट का मिश्रण डालें और धीरे से फोल्ड करके सामग्री को मिलाकर बैटर तैयार कर लें. अब आप फ्रीज में रखे अपने केक को बाहर निकाले और उसे तीन भागों में बांट दें. अब इस चॉकलेट वाले मिश्रण को बिस्किट की निचली परत पर डालें. साथ ही मिश्रण को समान रूप से फैलाएं.

6-ध्यान रखें कि क्रीम व्हिप करने के बाद उसे केक पर बराबर मात्रा में फैलाना है, तभी वो देखने में अच्छा लगेगा. अब इस केक को फ्रीज में दो घंटे के लिए रख दें. ताकि केक अच्छी तरह से सेट हो जाएं.

7-आप चाहें तो चीज़ केक को चोको चिप्स या क्रम्बल कुकीज़ के साथ गार्निश कर सकती हैं. अब अपने पार्टनर को आप चीज़ केक टुकड़ों में काटकर खिला सकती हैं. यकीनन उन्हें ये बेहद पसंद आने वाला है.