Patanjali Share – पतंजलि आयुर्वेद प्रोडक्ट्स के शेयर में आई गिरावट, गुमराह करने वाले विज्ञापन को लेकर SC ने लगाई फटकार, जिससे शेयर हुआ धड़ाम

236
पतंजलि आयुर्वेद प्रोडक्ट्स के शेयर में आई गिरावट
पतंजलि आयुर्वेद प्रोडक्ट्स के शेयर में आई गिरावट

Patanjali Share | पतंजिल आयुर्वेद के प्रोडक्ट्स का शेयर बुधवार को 3.91 फीसदी गिरकर 1,556.80 रुपये के निचले स्तर पर आ गया. सुप्रीम कोर्ट द्वारा पतंजलि आयुर्वेद को अपनी पारंपारिक आयुर्वेदिक दवाओं के विज्ञापन में प्रकाशित करने से रोका गया था. जो कुछ बीमारियों को ठीक करने का दावा करती हैं जिसके बाद आज स्टाँक में गिरावट देखने को मिली है. शीर्ष न्यायालय ने पतंजलि के प्रोडक्ट्स को सेल करने के लिए गुमराह करने वाले भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ पहले ही कार्रवाई की थी. Patanjali Ayurved ने अदालत में दिए गए वादे और औषधीय प्रभावकारिता का दावा करने वाले बयानों के खिलाफ लगी रोक का उल्लंघन किया गया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या है मामला ?

रामदेव द्वारा चलाए गए टीकाकरण और आधुनिक दवाइयों के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने याचिका दायर की थी. जिसके बाद शीर्ष न्यायालय ने रामदेव द्वारा सह-स्थापित और हर्बल उत्पादों का निर्माण कर रही पतंजली आयुर्वेद कंपनी के उत्पादों को बेचने के लिए भ्रामक और झूठे विज्ञापनों पर रोक लगाने का आदेश दिया था.

क्या है शेयर का हाल

सुप्रीम कोर्ट की इस कार्रवाई का असर पंतजलि फूड लिमिटेड के शेयर पर साफ़ दिखाई दे रहा है. बुधवार को इस स्टॉक ने 1563.65 रुपये पर लाल निशान के साथ कारोबार की शुरुआत की थी. मंगलवार को 1622 रुपये पर बंद हुआ था.

मोहब्बत में मिली मौत : दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर पहले प्रेमी को उतारा मौत के घाट..