सूजी से बना सैंडविच, स्वाद होगा लाजवाब

148
2 11 18
2 11 18

सुबह के टिफिन में बच्चों को सैंडविच देने वाली हैं लेकिन ब्रेड खत्म हो गई। तो इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन किचन में ही मौजूद है। बस सूजी की मदद से टेस्टी सैंडविच बनाकर तैयार करें। जिसे बनाना भी आसान है और साथ ही हेल्थ को भी नुकसान नहीं होगा। तो चलिए जानें कैसे बनाएं बच्चों के लिए आसान और टेस्टी बिना ब्रेड वाले सूजी से बने सैंडविच।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सूजी के सैंडविच बनाने की सामग्री
2 उबले आलू
1 कप सूजी
आधा कप दही
जीरा आधा चम्मच
कुटी लाल मिर्च
बारीक कटा हरा धनिया
चाट मसाला
लाल मिर्च पाउडर
अमचूर पाउडर
गरम मसाला
नमक स्वादानुसार
ईनो पाउडर
हरी चटनी

सूजी के सैंडविच बनाने की रेसिपी
सबसे पहले आलू का मिक्सचर तैयार कर लें।
आलू को उबालकर छील लें। फिर इसे मैश कर इसमे नमक, चाट मसाला, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, बारीक कटी हरी धनिया, हरा मिर्चा डालकर मिक्स करें। साथ में थोड़ी सी चटपटी हरी चटनी को आलू के मिक्सचर में मिला लें। आप अगर आलू का स्वाद मीठा चाहते हैं तो ग्रीन चटनी की बजाय खट्टी-मीठी भी बनाकर डाल सकती हैं। आलू को अच्छी तरह से मैश कर लें।

सूजी के सैंडविच
सूजी के सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले सूजी में दही को मिलाकर दस मिनट के लिए छोड़ दें। दस मिनट बाद इसमे नमक डालें। और मिक्स करें। ईनो डालें और थोड़ा सा गर्म पानी डालकर बैटर को फर्मेंट करें। बस रेडी है सैंडविच का बैटर। अब सैंडविच मेकर में पहले तेल से ग्रीस करें। इसके बाद दही के बैटर को डालें और इसके ऊपर आलू का मिक्सचर डालें। थोड़ा सा और सूजी का बैटर डालकर आलू को ढंक दें। बस इसे दो से तीन मिनट पलट-पलट कर पकाएं। तैयार है बिना ब्रेड का टेस्टी और हेल्दी सैंडविच।

भाजपा राजनीति प्रेरित बात कर रही 1 दिसंबर धान खरीदी की आदर्श तारीख-कांग्रेस