चाकू टिकाकर लूट करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

78
IMG 20220608 WA0014
IMG 20220608 WA0014

Raipur police:- प्रार्थी वीरेन्द्र बेलचंदन ने थाना खरोरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम धनसुली में रहता है तथा खनिज विभाग मे सुपरवाईजर के पद पर पदस्थ होकर वर्तमान में मुरा चेक पोस्ट मे कार्यरत है। दिनांक 31.05.2022 की रात्रि प्रार्थी अपने कर्मचारी के साथ एक ट्रक हाईवा वाहन का पीछा करते निलजा मोड़ सारागांव तक पहुंचा था कि हाईवा वाहन फरार हो जाने के कारण दोनो वापस आ रहे थे। इसी दौरान रात्रि करीबन 03.00 बजे खरोरा क्षेत्र के बंगोली गंगा फार्म हाउस के पास पहुंचे थे कि दो अज्ञात व्यक्ति सोल्ड मेस्ट्रो स्कूटी में पीछे से आये और प्रार्थी की वाहन को ओव्हर टेक कर खरोरा का रास्ता पूछे जिस पर प्रार्थी का कर्मचारी स्कूटी रोक दिया और प्रार्थी नीचे उतर गया, तभी मेस्ट्रो मंे सवार एक व्यक्ति नीचे उतर कर प्रार्थी के पास आकर चाकू टिकाया जिसे देख कर प्रार्थी का कर्मचारी आगे निकल गया तथा मेस्ट्रो वाहन में सवार दूसरा व्यक्ति प्रार्थी को लात मारकर गिरा दिया एवं प्रार्थी के पास रखें नगदी रकम एवं 01 नग मोबाईल फोन को लूट लिये तथा अपनी मेस्ट्रो वाहन कोे प्रार्थी के बायें पैर के उपर चढाते हुए फरार हो गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना खरोरा में अपराध क्रमांक 368/22 धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लूट की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री कीर्तन राठौर, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा श्री उदयन बेहार एवं थाना प्रभारी खरोरा श्री बृजेश तिवारी को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं थाना प्रभारी खरोरा के नेतृत्व में थाना खरोरा पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी व उसके कर्मचारी से विस्तृत पूछताछ करते हुये अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही अज्ञात आरोपियों द्वारा घटना के दौरान उपयोग किये गये दोपहिया वाहन के संबंध में भी जानकारी एकत्र करते हुये तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपियांे को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त ग्राम छपोरा विधानसभा निवासी मनीष धु्रव के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम द्वारा मनीष धु्रव की पतासाजी कर उसे पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर मनीष धु्रव द्वारा अपने साथी बालमुकुंद वर्मा के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त बालमुकुंद वर्मा को भी पकड़ा गया।

आरोपी मनीष धु्रव एवं बालमुकुंद वर्मा को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की 01 नग मोबाईल फोन, नगदी रकम 1500/- रूपये एवं घटना में प्रयुक्त 01 नग चाकू तथा 01 नग दोपहिया वाहन जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

स्टैंडकर्मी पर चाकू से हमला, दो आरेपित गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी

01. मनीष धु्रव पिता हिरउ राम धु्रव उम्र 18 साल निवासी ग्राम छपोरा थाना विधानसभा रायपुर।

02. बालमुकुंद वर्मा पिता गुलाब चंद्र वर्मा उम्र 18 साल निवासी ग्राम छपोरा थाना विधानसभा रायपुर।

कार्यवाही में थाना खरोरा से उपनिरीक्षक तापेश्वर नेताम, आर. सुरेन्द्र चैहान, नारायण धु्रव, राकेश कुमार, संदीप सिंह एवं हरिशंकर यादव तथा एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट से प्र.आर. महेन्द्र राजपूत की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।

IMG 20240420 WA0009