मकान में प्रवेश कर 03 नग मोबाईल फोन चोरी करने वाले 01 आरोपी एवं 02 अपचारी सहित कुल 03 गिरफ्तार

54

Raipur crime- प्रार्थी युगल शर्मा ने थाना आजाद चैक में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह रामसागरपारा शीतला मंदिर के पास रहता है तथा ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करता है। प्रार्थी दिनांक 08.10.2021 को रात में अपने घर के छत में लगे लोहे के दरवाजा का कुंडी बंदकर छत में बने कमरे में परिवार सहित सो रहा था तथा नीचे कमरे के हाल में प्रार्थी का छोटा भाई, मां, बहन एवं भांजा सोये थे। रात्रि करीब 02ः30 बजे प्रार्थी की पत्नी सुमन शर्मा उठकर बाहर छत में निकलकर देखी तो लोहे का दरवाजा खुला हुआ था। किसी प्रकार घटना की अंदेशा पर प्रार्थी की पत्नी अपने लड़के को आवाज लगाई एवं दरवाजे को बंद करने आई तभी नीचे कमरे से दो लड़के सीढ़ी चढकर छत के रास्ते भाग गये। जिसे देखकर प्रार्थी की पत्नी आवाज लगायी जिससे सभी उठ गए तथा नीचे जाकर देखे तो नीचे हाल का दरवाजा खुला था तथा हाल में रखें 03 नग मोबाईल फोन नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर अंदर प्रवेश कर हाॅल में रखें 03 नग मोबाईल फोन को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना आजाद चौक में अपराध क्रमांक 241/21 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना आजाद चौक की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी एवं उसके परिजनों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को घटना में संलिप्त आमापारा आजाद चौक निवासी कृष्णा मरकाम के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कृष्णा मरकाम की पतासाजी कर पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने अन्य दो साथी जो अपचारी बालक है, के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। जिस पर टीम द्वारा घटना में संलिप्त दोनों अपचारियों को भी पकड़ा गया। आरोपी/अपचारियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की *03 नग मोबाईल फोन कीमती 30,000/- रूपये* जप्त किया जाकर आरोपी/अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार

रायपुर : पंडरी ओवरब्रिज के पास मिला शव

01. कृष्णा मरकाम उर्फ गोलू पिता रमेश मरकाम उम्र 19 साल निवासी बजरंग नगर दुर्गा मंदिर के आगे आमापारा थाना आजाद चौक रायपुर।

02. दो अपचारी बालक।

IMG 20240420 WA0009