महिला चेंबर एवं एसोसिएशन ऑफ अपोलो क्लीनिक के संयुक्त तत्वाधान में क्लिनिकल ब्रेस्ट एक्जामिनेशन का हुआ सफल आयोजन

96
IMG 20230605 WA0025
IMG 20230605 WA0025
kabaadi chacha

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज महिला चेम्बर की अध्यक्ष श्रीमती मधु अरोरा ने बताया कि 3 जून 2023 को महिला चेंबर एवं एसोसिएशन ऑफ अपोलो क्लीनिक के संयुक्त तत्वाधान में क्लिनिकल ब्रेस्ट एक्जामिनेशन का आयोजन किया गया जिसमें डॉ. मंजू सिंह और डॉ. अंजना निगम के संरक्षण 50 से अधिक महिलाओं ने क्लिनिकल ब्रेस्ट एक्जामिनेशन का लाभ उठाया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

श्रीमती मधु अरोरा ने आगे बताया कि महिलाएं परिवार का आधार स्तंभ होती है। इसलिए जीवन के हर चरण में उनका मजबूत एवं स्वस्थ्य अति आवश्यक है। जीवन के विभिन्न पड़ाव में महिलाओं को बहोत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जिसके कारण वे अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाती। इसी विषय के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया ताकि कोई भी बीमारी अगर शुरुआती दौर में पता चल जाए तो उसके ठीक होने की बहुत संभावना होती है।

कार्यक्रम में महिलाओं के क्लिनिकल ब्रेस्ट एक्जामिनेशन के साथ ही डॉक्टरों द्वारा प्रत्येक महिला की जांच की गई और आत्म परीक्षण का प्रशिक्षण भी दिया गया क्योंकि हर एक महिला का स्वस्थ रहना जरूरी परिवार और समाज के लिए आवश्यक है और ये हमारी नैतिक जिम्मेदारी भी है कि जो सबका खयाल रखती हैं उनका खयाल हमें भी रखनी चाहिए।

कार्यक्रम में 5 महिलाओं को गांठ और कुछ समस्या होने पर उन्हें सोनोग्राफी और मैमोग्राफी की सलाह दी गई, ये सेवाएं डॉ. मंजू सिंह और डॉ. अंजना निगम द्वारा निःशुल्क दी जाएंगी तथा इलाज में लगने वाला खर्च, अपोलो डायग्नोस्टिक सेंटर के निदेशक श्री जसपाल भामरा जी वहन करेंगे।

श्रीमती मधु अरोरा ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग के लिए निदेशक श्री जसपाल भामरा जी, डॉ. मंजू सिंह, डॉ. अंजना निगम, अपोलो टीम एवं चेम्बर टीम का आभार व्यक्त किये।

IMG 20240420 WA0009
देवर ने भाभी के साथ किया ये घिनौना काम फिर दी पति और बच्चों को नुकसान पहुंचाने की धमकी