विपक्ष का एकमात्र चेहरा राहुल गांधी जो रोमन ग्लैडियेटर की तरह लड़ने वाले योद्धा हैं – विकास उपाध्याय

54

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गुवाहाटी (असम)। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय आज असम पहुँचकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश के मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के राहुल गांधी ही एकमात्र नेता हैं जो वर्तमान समय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुख्य प्रतिद्वंदी के साथ ही विपक्ष का एकमात्र चेहरा हैं। उन्होंने कहा कि सही मायने में राहुल गांधी रोमन ग्लैडियेटर की तरह लड़ने वाले योद्धा हैं। जो लोग बगैर कांग्रेस के एकजूटता की राग अलाप रहे हैं, इतिहास गवाह है कि इस तरह के प्रयोग कभी कामयाब नहीं हुए। विकास उपाध्याय ने कहा, कांग्रेस के पास आज भी दोनों सदनों में 100 सांसद और देश की अलग-अलग विधानसभाओं में 870 विधायक हैं। ये भारत में भाजपा के खिलाफ सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय अपने प्रभार वाले प्रांत असम पहुँचकर आज कहा, राहुल गांधी ही एकमात्र चेहरा है जो विपक्ष का चेहरा हो सकता है। क्षेत्रीय दलों को एक मंच में आकर राहुल गांधी को और ताकतवर बनाने की जरूरत है। देश में भाजपा की सरकार नहीं, बल्कि मोदी की सरकार है इसीलिए भाजपा खुद यह नारा देती है कि अबकी बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा, देश की जनता यह भलीभाँति जानती है कि बीजेपी राजनीतिक हिन्दूत्व करती है। जबकि हिन्दू धर्म धार्मिक सहिष्णुता की सीख देता है। यह कभी भी किसी दूसरे धर्म के लोगों के लिए गलत बोलने के लिए नहीं कहता है। उन्होंने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए कहा, उनका हिन्दूत्व असली हिन्दूत्व है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से पूछा कि वे ये बताएँ उनकी पार्टी राजनीतिक पार्टी है या एक धर्म प्रचार करने वाली पार्टी।

विकास उपाध्याय ने कहा, देश में होने वाले लोकसभा 2024 के चुनाव में भाजपा को हराना असंभव नहीं है। सही रणनीति और प्रयासों से बीजेपी को हराया जा सकता है। बशर्तें कि क्षेत्रीय दल एकजूट होकर कांग्रेस के साथ मिलकर काम करें। उन्होंने उदाहरण दिया कि लोकसभा चुनाव 2019 में दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत के 07 प्रांतों की 200 सीटों में से बीजेपी 40 से अधिक सीट जीत नहीं सकी थी, इसलिए कि क्षेत्रीय दलों ने यहाँ बीजेपी को मजबूत होने नहीं दिया। जबकि अन्य 340 सीटें देश के उत्तर और पश्चिमी क्षेत्र में है, जहाँ बीजेपी इसलिए प्रभावशील है कि वह इन क्षेत्रों में लोगों को धर्म के साथ बांटने सफल है। यहाँ यदि हम 150 सीटों का चयन करके मेहनत करें तो बीजेपी को आसानी से हरा सकते हैं।

कैट सी.जी. चैप्टर की मांग पर लगी मुहर .......रायपुर से अहमदाबाद की सीधी विमान सेवा कल से शुरू ........कैट सी.जी. चैप्टर ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, का आभार व्यक्त करती है

विकास उपाध्याय ने कहा,मोदी यूपीए सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार कर अचानक से लोकसभा चुनाव 2019 में 38 प्रतिशत वोट हासिल कर 300 से अधिक सीटें बीजेपी के छोली में ले आई थीं, जबकि अकेले कांग्रेस पार्टी को 20 फीसदी ही वोट मिल सके। परन्तु पिछले 07 सालों में बीजेपी का जनाधार लगातार घट रहा है,उपचुनावों में बीजेपी का हारना इसका प्रमाण है। जिन मुद्दों को लेकर वोट प्रतिशत बढ़े वही मुद्दे आज भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। बेरोजगारी, महंगाई और साम्प्रदायिकता देश में लगातार बढ़े हैं, जिसके खिलाफ सबसे पहले आवाज उठाने वालों में एकमात्र नेता राहुल गांधी हैं और वे रोमन ग्लैडियेटर की तरह एक योद्धा बन कर उभरे हैं।विपक्ष यदि एकजूट हो जाए तो वोट प्रतिशत 40 से 45 फीसदी तक बढ़ सकता है। उन्होंने सभी क्षेत्रीय दलों से आव्हान किया है कि देश की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के साथ कदम से कदम मिलाकर मोदी सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ खुलकर सड़क पर उतरे, तभी उन ताकतों को हराया जा सकता है।

IMG 20240420 WA0009