कैट हर शहर अयोध्या-घर घर अयोध्या अभियान चलायेगा – अमर पारवानी

70
IMG 20240102 WA0005
IMG 20240102 WA0005
.

रायपुर। देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, एवं कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि आज कैट के प्रदेश कार्यालय में कैट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अमर पारवानी जी की अध्यक्षता में मिटिंग आयोजित की गई थी। मिटिंग का विषय कैट हर शहर अयोध्या-घर घर अयोध्या अभियान चलायेगा पर चर्चा हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु राम के मंदिर का शुभारंभ को भारत में एक अविस्मरणीय दिन बनाने तथा उस दिन देश भर में दीपावली मनाये जाने को लेकर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) 01 जनवरी से 22 जनवरी तक देश के सभी राज्यो में हर शहर अयोध्या – घर घर अयोध्या अभियान चलायेगा। जिसमें अपने शहर के सभी व्यापारी संगठनों की मिटिंग बुलाई जायेगी जिसे राम संवाद कार्यक्रम का नाम दिया जायेगा। इस मिटिंग में स्थानीय सामाजिक, सांस्कृतिक एवं अन्य संगठनों को बुलाया जायेगा। और कैट द्वारा चलाये जाने वाले अभियान पर चर्चा कर 22 जनवरी तक के सभी कार्यक्रम तय किये जायेगें। और उन्हे सफल बनाये जाने की योजना बनाई जायेगी।

पारवानी एवं  दोशी ने कहा कि 01 जनवरी से बाजारों में दुकान-दुकान जा कर राम जी के झंडा, पटका तथा स्टीकर, पोस्टर दुकानों पर लगाने के लिए वितरण कार्यक्रम का आंरभ। यह लगातार चलता रहेगा। शहर के विभिन्न बाजारों में राम फेरी निकालना जो एक प्रकार की पैदल यात्रा हो जिसमें राम जी के भजन बजे और व्यापारियों से संपर्क हो । शहर एवं बाजारों में होर्डिग एवं पोस्टर भी लगाये जाऐगें। बाजारों एवं व्यापारियों के घरो एवं रिहायशी कॉलोनियों, मंदिरों में राम चौकी आयोजित कर प्रभु राम के भजन कार्यक्रम आयोजित किये जाऐगें। कीर्तन मंडली अथवा गायक कलाकार को बुलाकर सुन्दरकाण्ड पाठ किया जायेगा। शहर के सभी बाजारों में आर्कषक रोशनी किया जायेगा। शहर में अनेक स्थानों पर राम मंदिर के माडल एवं चित्र रख कर अयोध्या के अयोजन को बडी एलईडी के जरिए लोगों को सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की जायेगी। सभी व्यापारियों को अपने-अपने घरों में रंगोली बनाये, सजावट करें तथा घरों पर रोशनी सजायें एवं श्री राम की पूजा करें । जिस प्रकार से दिवाली पर दिये जलाये जाते है, उसी प्रकार से दिये जलायें और 22 जनवरी को हर हालत में दिवाली जैसा माहौल बनायें ।

छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत महिला विंग के समर कैंप के आखिरी दिन.......हेयर स्टाइल सिखाये गए

परवानी एवं दोशी ने कहा कि इस श्रृंखला में विशेष निवेदन है कि इस ऐतिहासिक दिन की स्मृति में  राम मंदिर के मॉडल को न केवल अपनी दुकान एवं घरों में रखे बल्कि व्यापारियों को मॉडल को उपहार में देने के लिए भी प्रेरित करें। श्री राम मंदिर मॉडल विभिन्न साइजो में बाजार में उपलब्ध है।

मिटिंग में कैट एवं युवा टीम के पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे :- अमर पारवानी, जितेन्द्र दोशी, परमानन्द जैन, सुरिन्द्रर सिंह, भरत जैन, अवनीत सिंह, अमर धिंगानी, नरेश पाटनी, जयराम कुकरेजा एवं दीपक विधानी आदि।