CG NEWS – कल आएगी महतारी वंदन योजना की तीसरी किश्त, महिलाओं के खाते में आने वाले हैं 1 हजार रूपए.

37

CG NEWS | राज्य शासन द्वारा महिलों को दी जाने वाली महतारी वंदन योजना की तीसरी किश्त कल दोपहर 2 बजे आने वाली है. इसको लेकर खुद सीएम विष्णुदेव साय ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि महतारी वंदन योजना की मिलने वाली राशि की तीसरी किश्त कल आने वाली है. इस राशि से समाज में बहुत बदलाव आ रहा है. एक मध्यम वर्गीय परिवार की महिलाओं के हाथों में हर महीने एक हजार इकट्ठा आना बहुत बड़ी बात है. इससे महिलाओं को बहुत सहयोग मिल रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विष्णु देव सरकार की महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं को अब तक दो किश्त दे चुकी है. तीसरी किश्त 2 मई को देने की बात सीएम साय ने कही है. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में महतारी वंदन योजना के तहत पात्र महिला को एक हजार रुपये देने की घोषणा की थी.

तो इधर कांग्रेस ने महिलाओं को सालाना 15 हजार रुपये देने की बात कही थी. चुनाव में बीजेपी पर जनता ने भरोसा जताया. सरकार बनने के बाद बीजेपी ने करीब 70 लाख महिलाओं को 10 मार्च को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी की थी. आज इस योजना की तीसरी किस्त जारी होने वाली है.

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में संविदा भर्ती में गड़बड़ी व नियुक्ति और पदस्थापना की जांच हेतु कमेटी गठित