CG VIDHAN SABHA – सदन में बिरनपुर हत्याकांड का गूंजा मुद्दा , गृहमंत्री ने कहा – हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच

243
सदन में बिरनपुर हत्याकांड का गूंजा मुद्दा , गृहमंत्री ने कहा - हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच
सदन में बिरनपुर हत्याकांड का गूंजा मुद्दा , गृहमंत्री ने कहा - हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच

VIDHAN SABHA रायपुर | छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में आज बिरनपुर हत्याकांड का मुद्दा गूंजा. मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने सदन में सीबीआई जांच की घोषणा की. भाजपा विधायक ईश्वर साहू ने बिरनपुर का मुद्दा उठाते हुए कहा, हिंसा में भुवनेश्वर साहू के हत्यारों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. ईश्वर साहू ने कहा, बिरनपुर हिंसा में 36 आरोपितों का नाम है, लेकिन अभी तक सभी की गिरफ्तारी नहीं हुई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विधायक ने कहा- मैं स्वयं मृतक का पिता हूं. मुझे बताएं मुझे कब तक न्याय मिल पाएगा। ईश्वर साहू ने कहा- क्या इस मामले की जांच सीबीआई जांच कराई जाएगी?

गृहमंत्री ने कहा- मैं एक पिता का दुःख समझ सकता हूं। मैं निश्चित तौर पर इस दुःख को समझ सकता हूं। मैं इस मामले पर सीबीआई जांच की अनुशंसा करता हूं।

बिरनपुर हत्या कांड पर हुई सीबीआई जांच की घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री में इस मुद्दे को जोर-जोर से उठाया था.यह निर्णय कैबिनेट के पहली बैठक में ही ली जाने चाहिए थी. लेकिन सरकार को अपनी ही पुलिस पर भरोसा नहीं है. ये सरकार के लिए शर्मनाक स्थिति है.

इस मामले में पीड़ित व्यक्ति ने ध्यानाकर्षण लगाया तब इसकी घोषणा हुई.सीबीआई जांच का हश्र हमने देखा है, यह एक घोषणा भर रहेगी. यह सरकार की नाकामी प्रदर्शित करता है.अपनी सरकार से विधायक को न्याय की उम्मीद नहीं है.

IMG 20240420 WA0009
VIDHAN SABHA - सदन में रेत के अवैध भंडारण को लेकर विधायक धर्मजीत सिंह ने पूछा सवाल, श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा - मशीन जब्त कर वसूलते हैं जुर्माना राशि