Electric Car : एक बार चार्ज करने पर ये कार देगी 400 किमी का रेंज

196
byd electric car
byd electric car
Electric Car : एक बार चार्ज करने पर ये कार देगी 400 किमी का रेंज

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Electric Car : इन दिनों पूरी दुनिया में जिस इलेक्ट्रिक कार कंपनी का दबदबा देखने को मिल रहा है उसका नाम है BYD इस चीनी कंपनी ने बिक्री के मामले में अमेरिकी कंपनी टेस्ला को भी पीछे छोड़ दिया है।

अपनी किफायती और उच्च श्रेणी की कारों से BYD की जड़ें लगातार मजबूत हो रही हैं। भारतीय बाजार में भी इसकी कारों की डिमांड है। यहां कंपनी पहले से ही E6 और Atto 3 बेच रही है। ऐसे में अब इसके पोर्टफोलियो में एक नया नाम शामिल होने जा रहा है। दरअसल, कंपनी ने भारत में नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए BYD Dolphin नाम से ट्रेडमार्क कराया है।

BYD ने भारत में सीगल को भी ट्रेडमार्क कराया है। कंपनी सीलबंद सेडान भी लॉन्च कर सकती है। सभी तीन वाहन (सीगल, डॉल्फिन और सील) BYD के महासागर लाइनअप के अंतर्गत आते हैं। भारत में, डॉल्फ़िन को ATTO 3 के नीचे रखा जाएगा। यह MG ZS EV और आगामी Tata कर्व EV, Hyundai Creta EV, Citroen eC3 Aircross जैसे मॉडलों से प्रतिस्पर्धा करेगी।

डॉल्फिन BYD के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण उत्पाद है। BYD का नया लोगो डॉल्फिन के लॉन्च के साथ शुरू हुआ और ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूरोप, थाईलैंड, मलेशिया, ब्राजील, जापान और इसके घरेलू क्षेत्र चीन जैसे बाजारों में प्रवेश करने में कार की भूमिका को दर्शाता है। ऐसे में अब यह इलेक्ट्रिक कार भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है। भारत में सबसे किफायती BYD कार E6 MPV है। इसकी कीमतें करीब 29 लाख रुपये से शुरू होती हैं। वहीं Atto 3 eSUV की कीमत करीब 34 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hero Mavrick 440 : हीरो ने अपनी सबसे पावरफुल बाइक Mavrick से उठाया पर्दा...

427Km रेंज, 12.8-इंच स्क्रीन
डॉल्फिन की लंबाई 4,290mm, चौड़ाई 1,770mm, ऊंचाई 1,570mm और व्हीलबेस 2,700mm लंबा है। इसमें 345 लीटर का बूट स्पेस है। जिसे 60:40 स्प्लिट रियर सीटों के साथ 1,310 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। रियर कनेक्टेड टेललाइट्स में बिल्ड योर ड्रीम (बीवाईडी) अक्षरों के साथ दिलचस्प एलईडी सिग्नेचर मिलते हैं। इसके डैशबोर्ड पर 12.8 इंच की बड़ी रोटेटिड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगी। इसमें 44.9 kWh बैटरी और 60.48 kWh बैटरी विकल्प हैं। सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 427Km तक है।

5 स्टार यूरो एनसीएपी रेटिंग
इस वाहन में बिना चाबी के प्रवेश की सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही इसमें PM2.5 एयर फिल्टर, 5-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, लेदर अपहोल्स्ट्री, पैनोरमिक रूफ, पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, TPMS, 360-डिग्री कैमरा, ADAS सुइट, इंटीरियर ट्रिम जैसे कई फीचर्स हैं। रंग विकल्प. फिर मिलते हैं। BYD Dolphin EV को सुरक्षा के लिए 5 स्टार यूरो NCAP रेटिंग भी मिली है। डॉल्फिन में सिंगल मोटर FWD लेआउट है जिसकी पावर 94 से 201 bhp के बीच और टॉर्क 180 से 310 Nm के बीच है। भारत में इसकी कीमत 25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।