India’s highest paid actresses : मिलिए भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों से जो दिलों पर राज कर रही हैं, उर्वशी रौतेला से लेकर प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट तक

242
India's highest paid actresses
India's highest paid actresses
उल फितर की हार्दिक बधाई
India’s highest paid actresses : मिलिए भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों से जो दिलों पर राज कर रही हैं, उर्वशी रौतेला से लेकर प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट तक

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bollywood News : वे दिन गए जब महिलाओं को पुरुष अभिनेता के बराबर भुगतान न मिलने की दुखद कहानियाँ हुआ करती थीं। आज, यह सब आपकी व्यक्तिगत विश्वसनीयता के बारे में है और यदि यह बेहद मजबूत है, तो एक अभिनेत्री के रूप में आपको अच्छा भुगतान मिलता है, यहां तक कि अपने पुरुष समकक्ष से भी अधिक। ऐसे उद्योग में जहां मुख्य रूप से पुरुष श्रेष्ठता और ताकत का वर्चस्व है, अपना खुद का मजबूत आधार बनाना कोई आसान काम नहीं है। देश में बहुत कम अभिनेत्रियों के पास वास्तव में वह क्षमता और स्टार पावर होती है जो अपने कंधों पर फिल्म चलाने और काम को सफल बनाने की क्षमता रखती हैं। तो आज, हम आपको भारत की शीर्ष 3 सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों की कमाई के पैटर्न के बारे में बतयाएंगे:

urvashi rautela.
urvashi rautela.

उर्वशी रौतेला  (Urvashi Rautela) – वह भारतीय फिल्म उद्योग की सबसे कम उम्र की सुपरस्टार हैं और फोर्ब्स के टॉप 10 में शामिल होने वाली भी सबसे कम उम्र की हस्ती हैं। इंस्टाग्राम पर 70.3 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ विश्व स्तर पर उनके काफी प्रशंसक हैं और कोई आश्चर्य नहीं, वह एक वैश्विक आइकन हैं। सूत्रों के अनुसार, उर्वशी प्रति फिल्म 35-50 करोड़ रुपये की भारी भरकम फीस लेती हैं, जो कि व्यवसाय में किसी भी अन्य से अधिक है और उचित अंतर से है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं, की उनका एक विशाल साम्राज्य है और उनकी कुल संपत्ति 550 करोड़ रुपये है। आज उन्होंने जो कुछ भी कमाया है वह बिना किसी इंडस्ट्री गॉडफादर के उ उनकी कड़ी मेहनत और प्रयासों का परिणाम है और इसलिए, वह इसके हर हिस्से की हकदार है।

Priyanka Chopra Jones
Priyanka Chopra Jones

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) – वह भी ऐसी शख्स हैं, जिन्होंने शून्य से शुरुआत की और भारत के साथ-साथ विदेशों में भी अपना सिक्का जमाया। हालांकि, जहां तक फिल्म की फीस का सवाल है, तो वह उर्वशी से थोड़ी पीछे हैं क्योंकि वह प्रति फिल्म 14-40 करोड़ के बीच चार्ज करती हैं। हालाँकि, यह अभी भी उनके जैसी क्षमता वाली अभिनेत्री के लिए एक आकर्षक और बड़ी रकम है और इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि उनके प्रशंसक उनसे प्यार करते हैं।

क्या आलिया भट्ट धूम्रपान करती हैं ? या नहीं जानिए उनकी जीवन परिचय से कुछ रोचक बातें
Aliya Bhatt
Aliya Bhatt

आलिया भट्ट ( Aliya Bhatt) – आखिरी लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, हमें इस मामले में आलिया भट्ट के बारे में बात करनी होगी। ‘गंगूबाई’ अभिनेत्री सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं क्योंकि वह इस विशेष सूची में उर्वशी रौतेला और प्रियंका चोपड़ा से पीछे हैं। कथित तौर पर आलिया भट्ट प्रति फिल्म 10-20 करोड़ रुपये लेती हैं और उनकी उम्र और अनुभव को देखते हुए, यह अभी भी एक अच्छी रकम है, और कई आधुनिक पुरुष सितारों से भी यह कहीं अधिक है।

खैर, इस दिशा में आगे बढ़ने और पूरी ताकत से यह दिखाने के लिए कि ‘गर्ल पावर’ ही वास्तव में आगे बढ़ने का रास्ता है, इसके लिए उर्वशी रौतेला, प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट को बधाई। आशा है कि वे अपने अविश्वसनीय काम से प्रेरणा देते रहेंगे और सहजता से दिल जीतते रहेंगे। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

यह भी पढ़े – DKS hospital Nurse Video viral – डीकेएस सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल के 3 नर्स हुए सस्पेंड, काम के वक्त बना रही थी रील्स, देखें विडियो