PUNO- भारत का पहला इंडोर एडवेंचर व ट्रैम्पोलिन पार्क

310
IMG 20220702 WA0012
IMG 20220702 WA0012

रायपुर, छत्तीसगढ़,  विधान सभा रोड, मोवा स्थित भारत के पहले इंडोर एडवेंचर व ट्रैम्पोलिन पार्क PUNO के प्रबंधन ने अपने सीईओ श्री पंकज अग्रवाल, एडमिन प्रधान श्री अंकित अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी की उपस्थिति में रायपुर में एक प्रेस मीट आयोजित की। यहां उन्होंने पुनो के विकास के पीछे की अवधारणा और इन इंडोर एडवेंचर व ट्रैम्पोलिन पार्कों की स्थापना के पीछे उनकी विचारधारा के बारे में विस्तार से बताया। इस कार्यक्रम में बोलते हुए, उनके सीईओ श्री पंकज अग्रवाल ने PUNO के विजन और मिशन का वर्णन किया,

IMG 20220702 WA0013

जिसमें विश्व स्तर पर प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय प्रशंसित इंडोर एडवेंचर एक्टिविटीज और ट्रैम्पोलिन गेम्स प्रदान करना शामिल है, जो पहले कभी भारतीय उपमहाद्वीप में नहीं देखे गए थे। इस तरह के अनुभव प्राप्त करने के लिए मेहमानों को विदेशी देश का दौरा करना पड़ता है, जिसमें बहुत अधिक लागत शामिल होती है और इसमें अधिक जोखिम वाले तत्वों का एक कम कारक भी होता है।

जबकि बोर्ड के सदस्यों ने फन, फैमिली, फिटनेस और फूड टुगेदर के मंत्रों पर जोर दिया कि वे एक इनडोर मनोरंजन सेटअप में गठबंधन करने की कल्पना करते हैं, जो सभी आयु वर्ग के मेहमानों को अपने दैनिक कामों से मनोरंजन की दुनिया में प्रवेश करने के लिए एक बहुत ही आवश्यक शारीरिक ब्रेक प्रदान करता है।

IMG 20220702 WA0011

बोर्ड के सदस्यों ने PUNO के अनुभव के बारे में बताया, उन्होंने अपने सुरक्षा मानकों और SOPs का विवरण देते हुए एक वीडियो भी साझा किया, जिसे प्रबंधन अपने पार्क संचालन को आगे बढ़ाते हुए सुनिश्चित करता है जिसमें सभी मेहमानों की अधिकतम सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया पुनो प्रोटेक्शन प्रोटोकॉल शामिल है, जिसमें विभिन्न प्रकार के सुरक्षा प्रदर्शन व उनके पेशेवर कर्मियों द्वारा मेहमानों की निगरानी के साथ सुरक्षा निर्देश शामिल हैं।

IMG 20220702 WA0012

PUNO प्रबंधन ने किसी भी आपात स्थिति या उनके सामान्य व्यावसायिक दिनों के दौरान होने वाली किसी भी घटना के लिए अपनी तैयारियों का भी खुलासा किया, कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख प्रबंधकीय व्यक्तियों ने इस तथ्य पर जोर दिया कि कैसे किसी भी गतिविधि या सवारी को करते समय अतिथि की एक छोटी सी लापरवाही एक घटना में बदल सकती है और ऐसे मामलों में उनकी संचालन टीम किस प्रकार से निवारण पद्धति का पालन करती है।

PUNO प्रबंधन के पास अब तक हज़ारों मेहमानों को संभालने का अनुभव है, उन्होंने अपने सभी मेहमानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की और यह भी उल्लेख किया कि उनके सभी पार्क खेलने के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र हैं।