31 जनवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य

314

12 राशियों का वर्णन किया गया हैवैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल । हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 31 जनवरी 2024 को बुधवार है। हिंदू धर्म में बुधवार के दिन गणेशजी की पूजा की जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धार्मिक मान्यता है कि गणेशजी की पूजा-उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 31 जनवरी का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

आइए जानते हैं, 31 जनवरी 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि – आज आपका दिन सामान्य रहेगा। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आशा-निराशा के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। संतान के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रह सकता है। रहन-सहन थोड़ा कष्टमय रहेगा। कार्यों की व्यस्तता रहेगी। आत्मसंयत रहें और सोच-समझकर निर्णय लें।

वृषभ राशि – मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है। धन का आवक बढ़ेगा, लेकिन खर्चों की अधिकता से मन चिंतित रह सकता है। आज लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा। अज्ञात भय मन को परेशान कर सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा।

दिवाली पर आकाशदीप जलाने की क्या हैं परंपरा, आखिर कैसे शुरू हुई ये परंपर ..जानें एक ही क्लिक में

मिथुन राशि – कारोबार में मुनाफा होगा, लेकिन धैर्यशीलता में कमी आएगी। मन परेशान रहेगा। बिजनेसमेन को व्यापार में बढ़ोत्तरी के भरपूर अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज दोस्तों की मदद से धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। आय के स्त्रोतों से पैसे आएंगे। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी।

कर्क राशि – आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आ सकता है। खर्चों पर नियंत्रण रखें।  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में थोड़ी चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। अपने परफॉर्मेंस पर फोकस करें। आज कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह राशि – आज सिंह राशि वालों की कड़ी मेहनत रंग लाएगी। करियर में सफलता मिलेगी। प्रोफेशनल लाइफ में कई महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। साथी संग रिश्ता मजबूत और गहरा होगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को आज शुभ समाचार मिलेगा। व्यापार से जुड़े लिए गए फैसले लाभकारी साबित होंगे। हालांकि, कार्यस्थल पर कार्यों की चुनौतियां बढ़ सकती है। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आज आप घर मरम्मत कराने का प्लान बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में खुशहाली का माहौल रहेगा।

कन्या राशि – कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। प्रोफेशनल लाइफ में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज कार्यस्थल पर विरोधी एक्टिव रहेंगे। ऑफिस पॉलिटिक्स के चलते डिस्टर्बेंस बढ़ सकती है। हालांकि, शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी।

समृद्धि के लिए देश की सीमाओं के साथ आंतरिक सुरक्षा जरूरी: मुर्मु

तुला राशि : आज आपका दिन बेहद शुभ रहने वाला है। विदेश में जॉब या पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा। फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा। नौकरी और कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। परिजनों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। शांत दिमाग से फैसले लें। क्रोध पर नियंत्रण रखें और व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आज आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें।

वृश्चिक राशि –  प्रोफेशनल लाइफ में कार्यों की प्रशंसा होगी। फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा। करियर में कई बदलाव आएंगे। जीवनसाथी से अनबन के संकेत  हैं। पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा, लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। करियर में अपने स्किल और टैलेंट का प्रदर्शन करने के कई भरपूर अवसर मिलेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रह सकता है। जीवन की नए सिरे से शुरुआत करने के लिए तैयार रहें।

धनु राशि : आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। जीवन की चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में नेटवर्किंग के नए अवसर मिलेंगे। भाई-बहन से विवाद हो सकता है। शांत दिमाग से निर्णय लें। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी से बातचीत के जरिए रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें। बिजनेसमेन को आज व्यापार में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, पारिवारिक जीवन में खुशहाली का माहौल होगा।

मकर राशि – लंबे समय से रुका हुए कार्य सफल होंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में कार्यों की प्रशंसा होगी। बिजनेसमेन को व्यापार में बढ़ोत्तरी के भरपूर अवसर मिलेंगे। मैरिड लाइफ में खुशनुमा माहौल रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। लाइफ में नए परिवर्तनों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें।

शादी में देवर भाभी ने किए ऐसे काम .......दूल्हा दुल्हन सहित बराती रह गए अचंभित

कुंभ राशि –  आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। निवेशों से प्रॉफिट होगा। ऊर्जा और उत्साह की कमी नहीं रहेगी। आज परिवार के सदस्यों की तरफ से शुभ समाचार मिलेंगे। मैरिड लाइफ में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। हालांकि, ऑफिस पॉलिटिक्स का असर आपके कार्यों पर पड़ सकता है। तनाव से बचें और नए कार्यों की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहें। थोड़ा टाइम खुद के साथ स्पेंड करें। सेल्फकेयर एक्टिविटीज में शामिल हों। इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मीन राशि – मानसिक शांति मिलेगी। कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। आज आपके सभी सपने साकार होंगे। हालांकि, रिलेशनशिप में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पार्टनर के साथ मिलकर रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करें। कुछ जातक आज फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।