महतारी वंदन योजना को लेकर बालोद जिले की महिलाएं बहुत ही उत्साहित, अपने सुरक्षित भविष्य को लेकर हैं पूरी तरह से आशान्वित

67

बालोद, प्रदेश में महिलाओं को सशक्त बनाने शुरू की गई महतारी वंदन योजना के तहत् आज से जिले में आवेदन लेना शुरू कर दिया गया है। योजना के तहत् प्रतिमाह 01 हजार रूपए की राशि पात्र महिलाओं के खाते में आएगी। इस योजना का लाभ लेने के लिए बालोद जिले की महिलाएं बहुत ही उत्साहित है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा वे इस योजना से मिलने वाली राशि से अपने सुरक्षित भविष्य के प्रति पूरी तरह से आशान्वित भी नजर आ रही हैं। जिसकी झलक आज जिले के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में आवेदन लेने व जमा करने हेतु लगाए गए शिविरों में नजर आई।
महतारी वंदन योजना के तहत् आवेदन जमा करने पहुॅची नगर पालिका परिषद बालोद के वार्ड क्रमांक 04 की मीना बाई सिन्हा ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन महिलाओं को सशक्त बनाने इस योजना के तहत् 01 हजार रूपए प्रतिमाह दे रही है।

जिसका उपयोग हम महिलाएं अपने विभिन्न कार्यों के लिए करेंगी। यह बहुत ही अच्छी योजना है, जो महिलाओं के हित में है। हम सभी महिलाएं आज यहाॅ गांधी भवन में आयोजित शिविर में आवेदन करने पहुॅची है, यहाॅ हमें आसानी से आवेदन मिला, जिसे हमने कर्मचारियों की मदद से भरकर जमा कर दिया है। आगामी माह में हमें योजना के तहत् 01 हजार रूपए प्राप्त होगा, यह सोंचकर हम सभी काफी प्रसन्न हैं। हम सभी महिलाओं के हित में इस योजना को लागू करने के लिए देश की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय जी का हम प्रसन्नचित मन से उनका धन्यवाद ज्ञापित करते हैं।
बालोद के वार्ड क्र.12 की श्रीमती पुष्पा देशमुख ने बताया कि वह आज सुबह से ही योजना के तहत आवेदन करने आमापारा स्थित मंच में आयोजित शिविर में पहुंची है, यहाॅ उसने कर्मचारियों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से अपना आवेदन भरकर जमा कर चुकी है। उसने उत्साह के साथ बताया कि वह इस योजना के तहत मिलने वाली राशि का उपयोग अपने बच्चों की पढ़ाई में करेगी तथा अपने स्वयं के कार्य हेतु उपयोग में लाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग के 44 एबीईओ बने बीईओ और सहायक संचालक

उसने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि महिलाओं के हित में यह सरकार इतनी अच्छी योजना संचालित कर रही है, जो हम सभी महिलाओं के हित में है। इसी प्रकार आवेदन करने पहुंची वार्ड क्रमंाक 04 की श्रीमती पूर्णिमा यादव, श्रीमती कुंती, श्रीमती शीला बाई, श्रीमती मीना सोनवानी तथा वार्ड क्र. 12 श्रीमती श्वेता, श्रीमती महाबती, श्रीमती संगीता कौशल ने भी योजना की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।