रात्रि 10 बजे के बाद डी जे, वाद्य यंत्र नही बजाए जायेंगे, कलेक्टर और एसएसपी ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देंश

62
FB IMG 1662451879104
FB IMG 1662451879104

रायपुर। कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे और एस.एस.पी. श्री प्रशांत अग्रवाल ने आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने आने वाले दिनों में विभिन्न संगठनों द्वारा धरना, विरोध प्रदर्शन और रैली आदि की जानकारी अधिकारियों से ली।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कलेक्टर डॉ भूरे ने गणेश उत्सव झांकी प्रदर्शन एवं गणेश विसर्जन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के सुचारू संचालन के संबंध में पुलिस और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मूर्ति विसर्जन के समय मार्ग में मालवाहक वाहनों में किसी भी प्रकार के डीजे धुमाल या वाद्य यंत्र बजाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि इस संबंध में आयोजकों को सूचना भी दी जाए। रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाने वालों पर सख्ती बरतते हुए जब्ती की कार्यवाही की जाएगी । इसके अलावा सामान्य दिनों में निर्धारित समय एवं ध्वनि सीमा के भीतर माननीय न्यायालय के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

कलेक्टर ने व्यवस्तम एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्र की जानकारी लेते हुए यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित करने थाना प्रभारियों की बैठक लेने के निर्देश दिए। उन्होंने विसर्जन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बाधित ना हो इसका विशेष ध्यान रखने कहा। उन्होंने आगामी समय में होने वाले दुर्गा उत्सव एवं दशहरा के लिए बनाई गई विभिन्न समिति के सदस्यों की बैठक लेने भी कहा।

कलेक्टर ने किसी भी संगठन द्वारा जिला प्रशासन की अनुमति से ही धरना-प्रदर्शन या रैली किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देंश अधिकारियों को दिए। उन्होंनें निर्देंशित किया कि बिना अनुमति के आयोजित होने वाले धरना-प्रदर्शन और रैलियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने अनुमति मिलने के बाद भी धरना और विरोध प्रदर्शन-रैलियों को अनुमति के अनुसार ही शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देंश दिए।

थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत मेन रोड रावाभांठा स्थित क्लासिक बार में अवैध रूप से शराब बिक्री करते, बार के 02 कर्मचारी गिरफ्तार

बैठक में कलेक्टर ने दण्डाधिकारियों, मजिस्ट्रेटों और पुलिस अधिकारियों को एक दूसरे से सतत सम्पर्क बनाये रखने को भी कहा। उन्होंने होने वाले धरना-प्रदर्शनों-रैलियों को व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जरूरी सभी इंतजाम भी पहले से ही करने के निर्देंश अधिकारियों को दिए। जरूरत के हिसाब से बांस-बल्ली, रस्सी आदि का इंतजाम बेरिकेटिंग के लिए किया जाए। बेरिकेंटिंग के स्थलों का भी चयन पहले से ही कर लिया जाए। उन्होंने अनुमति प्राप्त धरना-प्रदर्शनों को शांति एवं सुरक्षा के साथ संपन्न कराने के निर्देंश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देंश दिए।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री एन.आर.साहू,रायपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं ग्रामीण, एस.डी.एम., सी.एस.पी एवं सिटी मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।