रायपुर पुलिस ने बैंकों का निरीक्षण कर परखी सुरक्षा व्यवस्था

63

जिले के 284 बैंकों में रायपुर पुलिस के द्वारा बैंक परिसर सुरक्षा, अलार्म तथा निगरानी सिस्टम व गार्ड सुरक्षा व्यवस्था की चेकिंग की गई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में जिले में कार्यरत समस्त बैंक की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा आज चलाए गए इस अभियान के तहत जिले के कुल 284 बैंकों में सभी थानों की टीम द्वारा निरीक्षण किया गया।
उक्त अभियान के तहत समस्त थाना प्रभारी व अधिकारीगणो द्वारा आज अलग अलग टीमें बनाकर अपने अपने थाना क्षेत्र में संचालित बैंक, करंसी चेस्ट की सुरक्षा व्यवस्था का बैंकों में जाकर अवलोकन किया गया।

उक्त सुरक्षा ऑडिट अभियान के तहत बैंकों के अलार्म सिस्टम, निगरानी सिस्टम, बैंक परिसर, बैंक भवन व बैंक के आसपास के स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। बैंक परिसर में उपस्थित तथा बैंक परिसर के आसपास खड़े लोगों की भी चेकिंग की गई।
बैंक के स्टाफ व गार्ड को संदिग्ध व्यक्ति नजर आने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु निर्देशित भी दिया किया गया। पुलिस द्वारा बैंक में सुरक्षा संबंधी मानकों के आधार पर किए गए सुरक्षा उपायों का पूर्ण निरीक्षण भी किया गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार आगे भी बैंक तथा बैंक के ग्राहकों की सुरक्षा व्यवस्था, बेहतर कार्यप्रणाली को लेकर समय समय पर बैंक प्रबंधन के साथ चर्चा एवं सहयोग को बढ़ावा दिए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

पीएससी में चयन से संबंधित याचिका पर राज्य सरकार ने दिया वक्तव्य : कहा उक्त प्रकरण की स्वयं जांच कर न्यायालय के समक्ष पेश करेंगे जवाब