2 लाख का गांजा जप्त, आरोपी गिरफ्तार

658

महासमुंद। ओडिशा राज्य से होने वाले अवैध गांजा के परिवहन को रोकने के लिये पुलिस अधीक्षक महासमुन्द श्री धर्मेन्द्र सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया था कि ओडिशा राज्य के उन स्थानों को चिन्हाकिंत करे जहा से अवैध गांजा निकल कर महासमुन्द जिले से होते हुये देश के अन्य राज्य में पहुचाये जाते है। पुलिस अधीक्षक, के द्वारा महासमुन्द जिले के सभीं थाना/चौकियों को टीम का गठन करें और जो अवैध गांजा के परिवहन की पिन पाईन्ट सूचना प्राप्त करें और परिवहन के रास्तों पर नाकेबंदी कर अवैघ गांजा के परिवहन पर कार्यवाही करें इसके साथ परिवहन के उन सभी रास्तों पर जगह व समय बदल-बदल कर नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करें। ओडिसा राज्य में मुखबिरों को सक्रिय करने एवं परिवहन की सूचना प्राप्त करने के निर्देशित किया गया था।

जिसके परिपालन में दिनांक 18/09/2023 को टाउन पेट्रोलिंग के दौरान ओवरब्रीज जगदीशपुर रोड के पास एक व्यक्ति मो0सा0 क्रमांक OD03D7046 के सामने टंकी के उपर एक नीले रंग का कपडे का झोला रखा था जिसे संदेह होने पर रोकने का प्रयास किया जो वाहन को तेजी से भगाने लगा जिसे घेराबंदी कर पकडे भागने का कारण पूछने पर हडबडाकर अपने मो0सा0 के टंकी के उपर रखे झोला में गांजा होना बताया। मो0सा0 सावार व्यक्ति से नाम पता पुछने पर आटो चालक ने अपना तुषार साहू पिता शंकर साहू उम्र 26 साल निवासी ग्राम चाचेरबैंग थाना बेलपाडा जिला बलांगीर उडिसा का रहने वाला बताये जिनके मो0सा0 के टंकी में रखे झोला के अंदर गांजा होना बताया चेक करने पर झोला अंदर 11 किग्रा मादक पदार्थ गांजा कीमती 2,20,000 रूपये मिला। अवैध गांजा परिवहन में प्रयुक्त वाहन मो0सा0 क्रमांक OD03D7046 कीमती 70,000 रूपये, एक नग टच स्क्रीन मोबाईल कीमती 5000 रूपये, नगदी रकम 200 रूपये एवं एक नग एसबीआई एटीएम कार्ड जुमला कीमती 2,95,200 रूपये को गवाहो के समक्ष जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अपराध/धारा 20(ख) एन0डी0पी0एस0 के तहत कार्यवाही किया जाकर आरोपी को ज्युडिसियल रिमांड पर न्यायालय पेश किया जाता है।

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0अधिकारी (पु) सरायपाली श्री अभिषेक केशरी के निर्देशन में थाना प्रभारी बसना निरीक्षक आशीष वासनिक, उप निरीक्षक उत्तम तिवारी, सउनि महेन्द्र साहू, रनसाय मिरी प्रआर ललित पटेल, आरक्षक नरेश बरिहा, सुनील चन्द्रवंशी, बसंत जोल्हे एवं थाना स्टाफ द्वारा की गई।