Raipur News : नगर निगम ने डोमिनोज़ पिज्जा दुकान में 5000 रूपये का जुर्माना चेतावनी देकर किया

1269
Raipur News नगर निगम ने डोमिनोज़ पिज्जा दुकान में 5000 रूपये का जुर्माना चेतावनी देकर किया
Raipur News नगर निगम ने डोमिनोज़ पिज्जा दुकान में 5000 रूपये का जुर्माना चेतावनी देकर किया
उल फितर की हार्दिक बधाई
Raipur News : नगर निगम ने डोमिनोज़ पिज्जा दुकान में 5000 रूपये का जुर्माना चेतावनी देकर किया

Raipur News : रायपुर। रायपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर गौरव कुमार सिँह के आदेशानुसार नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा के निर्देशानुसार रायपुर नगर निगम क्षेत्र में स्वच्छता अभियान प्रतिदिन निरन्तर चलाया जा रहा है. कचरा एवं गंदगी फैलाने वाले एवं दुकानों में डस्टबिन नहीं रखने वाले दुकानदारों को कड़ी चेतावनी देकर उनसे जुर्माना वसूला जा रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें : Raipur News : वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से मिला 8 लाख रूपये कैश

उनसे दुकान में डस्टबिन रखने एवं सूखा एवं गीला कचरा पृथक करके सफाई मित्र को सफाई वाहन में नियमित देकर राजधानी शहर रायपुर को स्वच्छ स्मार्ट सिटी बनाने सहभागिता दर्ज करवाने की नगर हित में निरन्तर अपील की जा रही है. नगर पालिक निगम के सभी जोनों के स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा बाजारों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है . इस क्रम में आज नगर निगम जोन 5 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जोन 5 जोन कमिश्नर श्री विमल शर्मा के निर्देश पर जोन स्वास्थ्य अधिकारी श्री संदीप वर्मा के नेतृत्व में जोन 5 के तहत लाखेनगर अश्विनी नगर मुख्य मार्ग में जनशिकायत मिलने पर वस्तुस्थिति की जानकारी लेने डोमिनो पिज्जा दुकान की सफाई व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डोमिनो पिज्जा दुकान में भारी गंदगी एवं साफ – सफाई का पूर्ण अभाव मिला एवं सूखा और गीला कचरा मिश्रित पाया गया. जनशिकायत निरीक्षण के दौरान पूरी तरह से स्थल पर सही पायी गयी. इस पर जोन 5 जोन कमिश्नर के निर्देश पर जोन स्वास्थ्य अधिकारी ने डोमिनो पिज्जा दुकान के सम्बंधित संचालक को भविष्य के लिए कड़ी चेतावनी देते हुए स्थल पर तत्काल 5000 रूपये का जुर्माना वसूला एवं स्वच्छता कायम करने की कड़ी हिदायत दी एवं जोन के स्तर पर सम्बंधित क्षेत्र के निवासियों से प्राप्त जनशिकायत का त्वरित निदान किया गया.

Raipur News : ट्रैक्टर मैकेनिक कोर्स में निःशुल्क प्रशिक्षण के लिये आवेदन आमंत्रित

नगर निगम स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक बार पुनः सभी 10 जोनों के जोन स्वास्थ्य अधिकारियों ने बाजार क्षेत्रों में दुकानदारों को डस्टबिन अनिवार्य रूप से रखने एवं स्वच्छता बनाये रखकर दुकान का सूखा एवं गीला कचरा पृथक – पृथक डस्टबिन में रखकर सफाई मित्र को नियमित देकर राजधानी शहर को स्वच्छ स्मार्ट सिटी बनाने सहभागिता दर्ज करवाने अपील करके समझाईश सभी जोन कमिश्नरों के नेतृत्व में दी है , अन्यथा की स्थिति में अभियान लगातार चलाकर दुकानों में गंदगी मिलने, डस्टबिन नहीं मिलने, प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने की स्थिति में स्थल पर तत्काल प्रतिबंधित पॉलीथिन की जब्ती करके सम्बंधित दुकानदारों पर जुर्माना करने की कड़ी कार्यवाही निरन्तर किये जाने की स्पष्ट चेतावनी दी गयी है.