LARGEST STOCK – एलआईसी का शेयर 9% उछलकर चौथा सबसे बड़ा स्टॉक बना

125
.

LIC BECOME 4th LARGEST STOCK – भारतीय जीवन बीमा निगम की सफलता पर पीएम मोदी द्वारा खुले तौर पर बोलने के बाद पीएसयू स्टॉक बीएसई पर 9.5% उछलकर 1,144 रुपये के नए शिखर पर पहुंच गया. एलआईसी का बाजार में गुरुवार को पहली बार 7 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया और आईसीआईसीआई बैंक और इंफोसिस जैसे दिग्गजों को पछाड़कर भारत का चौथा सबसे बड़ा स्टॉक बन गया.  बीमा दिग्गज, जिसकी तुलना अक्सर निवेशकों द्वारा धीमी गति से चलने वाले हाथी से की जाती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दूसरी ओर, आईसीआईसीआई बैंक और इंफोसिस दोनों का बाजार मूल्य 7 लाख करोड़ रुपये के स्तर के आसपास था. भारत के सबसे मूल्यवान शेयरों की सूची में एलआईसी अब एचडीएफसी बैंक (10.72 लाख करोड़ रुपये), टीसीएस (15.1 लाख करोड़ रुपये) और आरआईएल (19.5 लाख करोड़ रुपये) से पीछे है.  वहीं आपोक बता दें कि एलआईसी के शेयर, जो पिछले 3 महीनों में जोरदार तेजी देखी जा रही है. वो किसी और से नहीं बल्कि मोदी से समर्थन मिला. जिन्होंने राज्यसभा में कहा कि वह अब सिर ऊंचा करके कह सकते हैं कि आज एलआईसी के शेयर रिकॉर्ड स्तर पर हैं.  उन्होंने कहा, ” विपक्ष एलआईसी पर सभी तरह के बयान देते थे.

उन्होंने एलआईसी के बारे में सभी नकारात्मक बातें कही। अगर आप किसी को नष्ट करना चाहते हैं, तो अफवाहें और झूठी कहानियां फैलाएं. पिछले साल अगस्त में भी पीएम मोदी ने संसद में कहा था कि निवेशक पीएसयू शेयरों पर दांव लगा सकते हैं. उनकी टिप्पणियों को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के विकास दृष्टिकोण और क्षमता के समर्थन के रूप में देखा गया है, जिनमें से कई अतीत में उपहास का विषय रही हैं.  

अब 75% की आ सकती है तेजी,इनकम टैक्स रेड से लुढ़क गया था यह मल्टीबैगर